LATEST NEWS

कलियर शरीफ मे सालाना उर्स की तैयारी करते खादिम

रिपोर्ट : शादाब अली : रुड़की

रुड़की कलियर : जिस तरह से देश और विदेश में करोना महामारी ने सभी को अपनी जद में ले लिया था लेकिन अब धीरे-धीरे इस महामारी से लोगों को निजात मिलती नजर आ रही है क्योंकि देश में अब जोरो से वैक्सीनेशन की प्रक्रिया चल रही है। जिसके चलते सरकार से लेकर शासन प्रशासन ने राहत की सांस ली साथ ही लोग धीरे-धीरे वापस अपनी पुरानी जिंदगी मे लौट रहे हैं
आपको बता दें करोना महामारी के चलते पिछले दो साल से कलियर शरीफ में उर्स नहीं भर रहा था लेकिन जैसे ही विश्व प्रसिद्ध दरगाह हज़रत मखदूम अलाउद्दीन अली अहमद साबिर पाक के सालाना उर्स का आगाज हुआ वैसे ही खादिम तैयारियां शुरू कर दी दरगाह शरीफ़ की गुम्बद पर लगी पुरानी डेकोरेशन को उतारकर गुम्बद की धुलाई की गई है, इसके बाद रंगरोगन का कार्य किया जाएगा।

गौरतलब है कि हज़रत मखदूम अलाउद्दीन अली अहमद साबिर पाक का प्रत्येक वर्ष सालाना उर्स मनाया जाता है जिसको लेकर महीनों पहले तैयारियां की जाती है। इस बार भी सालाना उर्स को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है। दरगाह प्रशासन की ओर से ख़ादिम अब्दुल रहमान उर्फ बाबू साबरी व अन्य सहयोगियों ने दरगाह शरीफ़ की गुम्बद पर लगी पुरानी डेकोरेशन को उतारकर गुम्बद की धुलाई की है इसके बाद रंगरोगन का कार्य किया जाएगा। दरगाह शरीफ में होने वाले तमाम कार्य दरगाह प्रशासन की ओर से किए जाते है चाहे रंगरोगन हो या फिर अन्य कार्य, हालांकि हालांकि सूत्रों का कहना है इन कार्यो के लिए कुछ कथित फर्जी ख़ादिम आस्थावान लोगो को गुमराह कर मोटी रकम भी ऐंठ लेते है। इसलिए पहले ही सतर्क किया जा रहा है कि ऐसे फर्जी लोगो के बहकावे में ना आकर ठगी का शिकार ना बने।

Shopping Basket