LATEST NEWS

रामपुर रोड पर लगने वाला जुमेरात का बाजार लोगों के लिए बना मुसीबत

रिपोर्ट : शादाब अली : रुड़की

रुड़की रामपुर रोड सपना टॉकीज के समीप जुमेरात को भरने वाला बाज़ार अब लोगों के लिए मुसीबत बनता जा रहा है क्योंकि जिस तरह से यह बाज़ार अवैध रूप से सड़क के दोनों ओर लगाया जा रहा है यह मोहल्ले वासियों के साथ साथ राहगीरों के लिए भी परेशानी का कारण बनता जा रहा है। इस बाज़ार के लगने के कारण घंटो, घंटो जाम लगा रहता है। हैरानी की बात यह है कि इस अवैध बाज़ार के कारण लगने वाला जाम न तो सोत बी चौकी पर तैनात चेतक कर्मियों को दिखता है और न ही नगर निगम अधिकारियों को दिखाई देता है, क्योंकि यह पूरा क्षेत्र सोत बी चौकी में आता है बावजूद इसके पुलिस कर्मियों को जुमेरात के दिन भरने वाले इस अवैध बाज़ार से कोई मतलब नही। दिन भर में चेतक पर तैनात पुलिस कर्मी आंखो पर पट्टी बांधकर कई बार इस बाज़ार से गुजरते है।

इस अवैध बाज़ार को लेकर मोहल्ले वासियों का कहना है कि इसकी शिकायत वे कई बार पुलिस से भी कर चुके हैं और नगर निगम से भी लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं निकाला गया है जिस कारण उनका अपने घरों से गुरुवार के दिन बाहर निकलना बड़ा मुश्किल हो जाता है। सूत्रों का कहना है कि पहले यह बाजार जुमेरात बाज़ार के नाम से ही बन्धा रोड पर लगाया जाता था और इस बाज़ार के कारण बन्धा रोड पर भी घंटो जाम लगा रहता था, लेकिन जब नगर निगम के द्वारा यह अवैध बाज़ार हटाया जा रहा था तो उस दौरान बड़ा बवाल हो गया था जिसमें पुलिस के साथ-साथ नगर निगम के अधिकारियों के साथ मारपीट तक हो गई थी जिसके बाद पुलिस ने बल का प्रयोग करते हुए इस अवैध बाज़ार को वहां से हटा दिया था, पुलिस अधिकारियों और नगर निगम अधिकारियों की मशक्कत के बाद यह बाज़ार लगना बंद हो गया था।

लेकिन यह बाज़ार अब दोबारा से जुमेरात (गुरुवार) को रामपुर रोड सपना टॉकीज के समीप सड़क के दोनों ओर लगाया जाता है इस बाजार को लगाने के लिए नगर निगम से कोई परमिशन नही ली गई है। अब देखने वाली बात यह होगी कि आखिरकार मोहल्लेवासियों और राहगीरों की समस्या को दूर करने के लिए प्रशासन के द्वारा यह अवैध बाज़ार हटाया जाता है या फिर बाज़ार ऐसे ही चलता रहेगा।

Shopping Basket