LATEST NEWS

कारसेवा डेरा प्रमुख नानकमत्ता बाबा तरसेम सिंह को गोली मारने वाले अमरजीत सिंह का पुलिस ने किया एनकाउंटर, उत्तराखण्ड पुलिस और हरिद्वार पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में मारा गया 1 लाख का ईनामी अमरजीत सिंह।

रुड़की: आपको बता दे 28 मार्च को बाइक सवार शूटरों ने नानकमत्ता में डेरा कारसेवा प्रमुख तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्यारोपितों की अंतिम लोकेशन शाहजहांपुर के निगोही में मिली थी जिसके बाद से वे गायब हैं। चर्चा है कि शूटर सर्वजीत सिंह ढाका और अमरजीत सिंह नेपाल की ओर भागा है। हत्या मामले में पहुंची एसटीएफ टीम ने बाजपुर के गांवों में दबिश भी दी।

आज पुलिस के द्वारा जानकारी दी गई कि कल देर रात थाना भगवानपुर क्षेत्रांतर्गत चेकिंग अभियान के दौरान मोटरसाइकिल सवार दो संदिग्ध व्यक्तियों को देखा गया। जब बदमाशो को उन्हें रोकने का प्रयास किया तो वे भगवानपुर से कलियर की तरफ भागने लगे, पुलिस द्वारा पीछा करने पर पुलिस टीम और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश को गोली लग गई जिसको सिविल अस्पताल रुड़की ले जाया गया जहां डॉक्टरों द्वारा उक्त बदमाश को मृत घोषित कर दिया गया जबकि मौके से भागे दूसरे बदमाश की तलाश जारी है।

वहीं भगवानपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत हुई मुठभेड़ के बाद IG गढ़वाल करण सिंह नग्याल ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया है।

आईजी गढ़वाल करण सिंह नग्याल ने बताया कि काफी समय से उत्तराखंड की पुलिस इन अभियुक्त के पीछे लगी हुई थी, क्योंकि इनकी पहचान और पता पुलिस को लग चुका था और पुलिस का पूरा दबाव इन पर बना हुआ था। इनके घरों और रिश्तेदारों पर पुलिस लगातार दबाव डाल रही थी। आईजी गढ़वाल ने बताया कि वहां की लोकल पुलिस से सांठ गांठ करने के बाद हमारी उत्तराखंड एसटीएफ के द्वारा एक सूचना प्राप्त हुई कि रात में बाईक से दो संदिग्ध बदमाश इस तरफ से भागने का प्रयास कर रहे है। सूचना प्राप्त होते ही तुरंत भगवानपुर, हरिद्वार कुमाऊं एसटीएफ और देहरादून की एसटीएफ के द्वारा घेरा बंदी की गई और बदमाशो को रुकने के लिए कहा गया तो उन्होंने पुलिस टीम पर फायर किया जिसके जवाब में पुलिस अपनी आत्मा रक्षा में जो फायर किया तो एक बदमाश को गोली लग गई जिसको रूड़की सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां पर उसकी मृत्यु होना डॉक्टरों के द्वारा बताया गया है।

आईजी गढ़वाल ने बताया कि 28 मार्च को नानकमत्ता में डेरा कारसेवा प्रमुख तरसेम सिंह की गोली मारकर जो हत्या की गई थी उसमे यह अभयुक्त था इसकी पहचान सीसीटीवी के माध्यम से की गई थी और इनको पकड़ने के लिए लगातार उत्तराखंड एसटीएफ, उधमसिंह नगर और उत्तराखंड की पुलिस लगी हुई थी। आज सफलता मिली है हमे। आईजी गढ़वाल ने बताया कि एक आरोपी मौके से फरार हो गया है जिसकी तलाश जारी है।

Shopping Basket